Home दिल्ली NCR आज रात से शुरू होगा वीकेंड कर्फ्यू, जानिए मेट्रो को लेकर DMRC...

आज रात से शुरू होगा वीकेंड कर्फ्यू, जानिए मेट्रो को लेकर DMRC का ताजा बयान

नई दिल्ली : दिल्ली में शुक्रवार की रात 10 बजे से ही कर्फ्यू लग रहा है। वहीं शनिवार और रविवार को वीकेंड कर्फ्यू के कारण कई चीजें बंद रहेंगी। ऐसे में जो लोग मेट्रो से चलते हैं उनके लिए डीएमआरसी ने एक ताजा बयान जारी किया है। दिल्ली -एनसीआर के लोगों के लिए दिल्ली मेट्रो एक लाइफ लाइन की तरह काम करती है। ऐसे में वीकेंड कर्फ्यू को लेकर क्या है डीएमआरसी की तैयारी आइए जानते हैं।

यह है डीएमआरसी का ताजा अपडेट

दिल्ली मेट्रो ने एक बयान जारी कर कहा है कि कोरोना की रोकथाम के लिए सरकार ने कर्फ्यू लगाया है। इस दौरान मेट्रो से चलने वालों को कोई परेशानी ना हो इसलिए मेट्रो की सेवा जारी रहेगी। हालांकि मेट्रो की फ्रीक्वेंसी को कम किया जाएगा। मेट्रो अपने तय समय में हल्का सा बदलाव किया है। हर पांच मिनट और दो मिनट में चलने वाली मेट्रो 15 मिनट के अंतराल पर चलेगी।

कहीं-कहीं पर 30 मिनट की देरी से मिलेगी मेट्रो

मेट्रो ने एक और ट्वीट कर बताया है कि जहां भी दो सेक्शन हैं जिससे मेट्रो की लाइन अलग अलग होती है जैसे ब्लू लाइन पर नोएडा और वैशाली एवं ग्रीन लाइन पर कीर्ति नगर और इंद्रलोक की लाइन अलग अलग हो जाती है। ऐसे में यहां पर करीब 30 मिनट की देरी से मिलेगी।

हालात पर सरकार की पैनी निगाह

बता दें कि पीएम मोदी से लेकर सीएम केजरीवाल ने भी कोरोना कर्फ्यू की बात कही है क्योंकि जिस तेजी से कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है यह चिंता का विषय है। हालांकि सरकार में स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन सहित सीएम हालात पर पैनी नजर बनाए हुए हैैं। दिल्ली में दो दिनों का वीकेंड कर्फ्यू लागू किया गया है जो आज शुक्रवार की रात 10 बजे से शुरू हो जाएगा।

यह है दिल्ली का ताजा हाल

राजधानी में कोरोना कहर बनकर टूट रहा है। स्थिति यह है कि संक्रमण दर एक दिन में ही 15.92 फीसद से बढ़कर 20.22 फीसद पर पहुंच गई, जो इस साल में सबसे ज्यादा है। इस वजह से बुधवार की तुलना में कम सैंपल की जांच होने के बावजूद बृहस्पतिवार को 16,699 नए मामले आए। इसके एक दिन पहले 17,282 मामले आए थे। इस तरह पिछले दो दिनों में ही 33,981 मामले आ चुके हैं। इस वजह से सक्रिय मरीजों की संख्या 54 हजार के पार पहुंच गई है। पिछले साल कोरोना का संक्रमण शुरू होने से लेकर अब तक यह पहला मौका है जब सक्रिय मरीजों की संख्या 54 हजार से अधिक पहुंची है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments